भारत में होने वाले टी-20 विश्वकप 2021 का काउंटडाउन शुरू

दुबई, 

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईपीएल के 13 वें संस्करण के सफल आयोजन से उत्साहित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत की मेजबानी में 2021 में होने वाले टी-20 विश्वकप 2021 का कॉउंटडाउन शुरू कर दिया है। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली, सचिव जय शाह और आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने विश्व कप ट्रॉफी के साथ यह काउंटडाउन शुरू कर दिया। यह टी-20 विश्वकप का सातवां संस्करण है और भारत पांच वर्षों बाद इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। भारत ने 2016 में टी-20 विश्व कप की मेजबानी की थी। अगले साल होने इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें पापुआ न्यू गिनी की टीम को पहली बार शामिल किया गया है।
भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप 2021 का काउंटडाउन शुरू
बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा, “भारत के लिए टी-20 विश्वकप का आयोजन करना हमारे लिए सम्मान का विषय है। भारत ने कई वैश्विक प्रतियोगिताओं का सफल आयोजन किया है जिसमें 1987 का क्रिकेट विश्वकप भी शामिल है। मुझे उम्मीद है कि दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी इस टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर उत्सुक होंगे।” गांगुली ने कहा, “हम बीसीसीआई के साथ मिलकर इस टूर्नामेंट को बेहतरीन बनाने के प्रयासों में जुटे हैं ताकि महामारी के बाद हो रहे पहले वैश्विक क्रिकेट आयोजन में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को एक साथ लाया जा सके। हमारा ध्यान एक सुरक्षित आयोजन पर होगा, जिसको दुनिया भर के प्रशंसक लुत्फ उठा सकते हैं।” उन्होंने कहा, “मैं आईसीसी टूर्नामेंट में बतौर खिलाड़ी हिस्सा ले चुका हूं और मेरा अनुभव है कि इस टूर्नामेंट को लेकर लाखों दर्शकों के मन में गजब का उत्साह रहता है। अब मैं इस टूर्नामेंट में बतौर प्रशासक इसके बेहतरीन आयोजन का हर सफल प्रयास करूंगा।”
Dainik Navajyoti
बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, “बीसीसीआई इस टूर्नामेंट में हर किसी के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। मैं आईसीसी और बोर्ड के अन्य सदस्यों को आश्वस्त करना चाहूंगा कि भारत अपने आतिथियों के बेहतरीन सेवा-सत्कार के लिए जाना जाता है और हम आपको घर जैसा एहसास देने की पूरी कोशिश करेंगे। महामारी के इस दौर में जब कई सारे प्रतिबंध लगे हैं, बीसीसीआई इन हालात में खुद को ढालने और उसके अनुरूप कार्य करने में विश्वास करता है। मुझे विश्वास है कि हम हर चुनौती को पार करेंगे।” आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा, “दीवाली का त्योहार आने में केवल दो दिन बचे हैं और भारत में टूर्नामेंट की तैयारियां भी जोर-शोर से चल रही हैं। ऐसे में अपने ब्रांड का अनावरण करने का यह बेहतरीन मौका है जो इस जीवंत त्योहार को शानदार ढंग से दर्शाता है।” टी-20 2021 टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमों में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बंगलादेश, इंग्लैंड, भारत, आयरलैंड, नामीबिया, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, ओमान, पाकिस्तान, पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *