वीआईपी ने की 11 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा

पटना, 

बिहार में श्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हाल ही में हिस्सा बनी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने आज विधानसभा चुनाव के लिए अपने 11 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने गुरुवार को अपने सभी 11 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि वह खुद सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर (सुरक्षित) से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी ने बक्सर के ब्रह्मपुर (सु.) से जयराज चौधरी, मधुबनी से सुमन कुमार महासेठ, दरभंगा के अलीनगर से मिश्री लाल यादव, मुजफ्फरपुर के साहेबगंज से राजू कुमार सिंह, सारण के बनियापुर से वीरेंद्र कुमार ओझा, दरभंगा की गौराबौराम से श्रीमती स्वर्ण सिंह, पूर्वी चंपारण की सुगौली (सु.) से रामचंद्र सहनी, किशनगंज के बहादुरपुर (सु) से लखन लाल पंडित, कटिहार के बलरामपुर से वरुण कुमार झा और मुजफ्फरपुर के बोचहां (सु.) से मुसाफिर पासवान को अपना उम्मीदवार बनाया है।
VIP ने 11 सीटों में से 4 प्रत्याशी के घाेषित किए नाम, तीन BJP नेताओं को  दिया टिकट – HS BIHAR an authentic Digital Platform
श्री सहनी ने इसके साथ ही चुनाव के बाद बिहार विधान परिषद की एक सीट दिए जाने के राजग की ओर से किए गए वादे की चर्चा करते हुए इसके लिए पार्टी के 23 संभावित नामों की भी सूची जारी की। गौरतलब है कि वीआईपी ने सम्मानजनक सीट नहीं मिलने के कारण महागठबंधन से नाता तोड़कर राजग से संबंध जोड़ा है। राजग में सीटों के तालमेल के तहत जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को 122 और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 121 सीटें मिली हैं । जदयू ने राजग में शामिल हुए हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) को अपने कोटे से सात और भाजपा ने वीआईपी को अपने हिस्से से 11 सीटें दी हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *