चेन्नई के टॉप आर्डर के बल्लेबाजों का शर्मनाक समर्पण

शारजाह, 

चेन्नई सुपरकिंग्स को अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के कारण शर्मनाक समर्पण के कारण शर्मसार होना पड़ा, हालांकि चेन्नई ने सैम करेन की 52 रन की साहसिक पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुक्रवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में नौ विकेट पर 114 रन बना लिए। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का सही फैसला किया और चेन्नई की खौफनाक शुरुआत हुई। चेन्नई के चार विकेट तो मात्र तीन रन तक तीसरे ओवर में गिर गए। चेन्नई का पांचवां विकेट 21 के स्कोर पर रवींद्र जडेजा के रूप में गिरा। चेन्नई के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब उसने पॉवरप्ले में पांच विकेट गंवाए।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ये हैं ओपनिंग के 5 विकल्प
रुतुराज गायकवाड को इस मैच में मौका दिया गया और वह पहले ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर पगबाधा हो गए। यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह ने दूसरे ओवर में अंबाटी रायुडू और एन जगदीशन को लगातार गेंदों पर आउट कर दिया। बोल्ट ने तीसरे ओवर में फाफ डू प्लेसिस का विकेट ले लिया। जगदीशन को भी इस मैच में एकादश में जगह मिली थी। गायकवाड और जगदीशन का खाता नहीं खुला जबकि डू प्लेसिस ने एक और रायुडू ने दो रन बनाये। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दूसरे ही ओवर में मैदान में उतरना पड़ गया। धोनी के करियर में संभवतः बहुत कम मौके आएंगे जब उन्हें दूसरे ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए उतरना पड़ा हो। जडेजा सात रन बनाकर बोल्ट का तीसरा शिकार बने। धोनी ने बुमराह की गेंदों पर दो चौके लगाए और लेग स्पिनर राहुल चाहर पर छक्का मारा लेकिन छक्का मारने के बाद अगली गेंद पर वह विकेटकीपर के हाथों लपके गए। धोनी ने 16 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाये और उनका विकेट 30 के स्कोर पर गिरा। दीपक चाहर खाता खोले बिना 43 के स्कोर पर चाहर का दूसरा शिकार बने। चेन्नई के सात विकेट 43 रन तक गिर चुके थे और ऐसा लग रहा था कि चेन्नई के लिए 50 पार करना भी मुश्किल होगा कि करेन ने 47 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 52 रन बनाकर टीम को 114 तक पहुंचाया। उन्हें शार्दुल ठाकुर और इमरान ताहिर का अच्छा साथ मिला।

IPL Records - चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3  बल्लेबाज
ठाकुर ने 20 गेंदों में 11 रन और ताहिर ने 10 गेंदों में नाबाद 13 रन बनाये। ठाकुर को नाथन काल्टर नाइल ने आउट किया। करेन पारी की आखिरी गेंद पर बोल्ड हुए। बोल्ट ने करेन को बोल्ड कर अपना चौथा विकेट लिया। मुंबई की तरफ से बोल्ट ने 18 रन पर चार विकेट, बुमराह ने 25 रन पर दो विकेट, चाहर ने 22 रन पर दो विकेट और नाथन काल्टर नाइल ने 25 रन पर एक विकेट लिया। चेन्नई ने टीम में तीन परिवर्तन किये और केदार जाधव, शेन वाटसन और पीयूष चावला की जगह एन जगदीशन, रुतुराज गायकवाड और इमरान ताहिर को शामिल किया। मुंबई के नियमित कप्तान रोहित शर्मा बायीं हैमस्ट्रिंग चोट के कारण इस मैच में नहीं खेले और उनकी जगह कीरोन पोलार्ड ने कप्तानी संभाली। रोहित की जगह टीम में सौरभ तिवारी को शामिल किया गया।

दोनों टीमें:

चेन्नई: सैम करेन, फाफ डू प्लेसिस, अंबाटी रायुडू, एन जगदीशन, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड, इमरान ताहिर

मुंबई: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुणाल पांड्या, नाथन काल्टर-नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *