पडिकल और तेवतिया ने सबसे अधिक प्रभावित किया: ब्रेट ली

मुंबई, 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि इस वर्ष के आईपीएल में युवा भारतीय क्रिकेटर बेहतरीन प्रदर्शन के साथ उभरकर सामने आये और इनमें से देवदत्त पडिकल और राहुल तेवतिया उनके पसंदीदा खिलाड़ी हैं। ब्रेट ली का कहना है कि पडिकल और तेवतिया ने इस टूर्नामेंट के दौरान अपने प्रदर्शन से उन्हें सबसे अधिक प्रभावित किया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज पडिकल को आईपीएल-13 के उभरते खिलाड़ी के पुरस्कार से भी नवाजा गया है। मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मंगलवार को फाइनल के बाद व्यक्तिगत पुरस्कार प्रदान किये गए। मुंबई ने दिल्ली को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर लिया है।

अपनी पहली पत्नी को ख़ास वजह से दिया था ब्रेट ली ने तलाक, दूसरी पत्नी है  ऑस्ट्रेलियाई मॉडलों में सबसे आगें -Web Viral
बेंगलुरु के पडिकल ने टूर्नामेंट में 15 मैचों में 473 रन बनाये जिसमें पांच अर्धशतक शामिल थे। पडिकल को इस पुरस्कार में 10 लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी गयी। राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया भी इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे। उन्होंने शानदार प्रदर्शन प्रदर्शन करते हुये 14 मैचों में 255 रन बनाये और 10 विकेट हासिल किये। ब्रेट ली ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव पर कहा कि इस वर्ष के आईपीएल की सबसे अच्छी चीज यह रही कि कई युवा भारतीय खिलाड़ी उभरकर सामने आये और बेहतरीन प्रदर्शन किया।
Brett Lee said that after lockdown bowlers will take more time to get into  rhythm - ब्रेट ली ने बताया इस वजह से लॉकडाउन के बाद गेंदबाजों को लय में आने  में
उन्होंने कहा, “यह टूर्नामेंट असाधारण रहा। स्टेडियम में प्रशंसकों की मौजूदगी के बिना खेलना मुश्किल है लेकिन इस सीजन की सबसे अच्छी बात यह रही कि युवा भारतीय खिलाड़ी उभरकर सामने आये। देवदत्त पडिकल, राहुल तेवतिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। दिल्ली कैपिटल्स ने बहुत अच्छा खेला।” ब्रेट ली ने कहा कि वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को खेलते देखना उनके लिए आईपीएल 2020 का सबसे पसंदीदा पल था। उन्होंने कहा, “ सबसे पसंदीदा पल क्रिस गेल को खेलते देखना था। क्रिस गेल का प्रदर्शन शानदार रहा। वह इस टूर्नामेंट में किंग्स इलेवन पंजाब को जिस तरह से आगे लेकर गये वह अद्भुत है। उन्हें खेलते देखना अद्भुत है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *