मोदी की जनता से दिवाली पर ‘वोकल फॉर लोकल’ होने की अपील

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनता से डिजिटल मीडिया का इस्तेमाल कर स्थानीय प्रतिभाओं का उत्साह बढ़ाने तथा भारत की उद्यमशीलता और रचनात्मक शक्ति का उल्लास मनाने का अनुरोध किया है। मोदी ने बुधवार को सोसल मीडिया नेवर्क ‘एक्स’ पर एक लिंक भी साझा किया। उन्होंने कहा है कि जिसके जरिये लोग ‘नमो’ ऐप पर स्थानीय उत्पाद या उसके निर्माता के साथ सेल्फी पोस्ट कर सकते हैं। श्री मोदी ने एक्स पर लिखा,“ आइये इस दिवाली पर हम नमो ऐप पर ‘वोकल फॉर लोकल’ थ्रेड के साथ भारत की उद्यमशीलता और रचनात्मक भावना का समारोह मनायें।

प्रधानमंत्री ने इसी पोस्ट में लिखा, “आइये हम ऐसे उत्पाद खरीदें जिन्‍हें स्थानीय स्तर पर बनाये गये हों और उसके बाद उस उत्‍पाद या उसके निर्माता के साथ नमो ऐप पर एक सेल्फी पोस्ट करें। अपने मित्रों और परिवार को अपने थ्रेड में शामिल होने तथा सकारात्मकता की भावना का प्रसार करने के लिए आमंत्रित करें। आइये हम स्थानीय प्रतिभाओं का समर्थन करने, साथी भारतीयों की रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने और अपनी परंपराओं को समृद्ध बनाये रखने के लिये डिजिटल मीडिया की शक्ति का उपयोग करें।

उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार छोटे उद्यमों और स्थानीय उत्पादकों के उत्पादों को प्रोत्साहित करने का अभियान छेड़े हुये हैं ताकि रोजगार और आय के अवसर बढ़ाये जा सकें। ‘वोकल फार लोकल’ और ‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन उत्पाद’ जैसे कार्यक्रम इसी का हिस्सा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.