लखनऊ के सांसद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की वर्चुअल बैठक पूर्व विधानसभा के कार्यकर्ताओं एवं गणमान्य नागरिकों का जाना हाल-चाल

लखनऊ।

लखनऊ के सांसद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व विधानसभा के कार्यकर्ताओं एवं गणमान्य नागरिकों के साथ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा की अध्यक्षता में वर्चुअल बैठक कर हालचाल जाना। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस बैठक में सभी से वार्ता की और लखनऊ के विषय में जानकारी प्राप्त की तथा बैठक में उपस्थित गणमान्य नागरिकों, पार्टी कार्यकर्ताओं से इस कोरोना महामारी से बचाव तथा बहुत आवश्यक होने पर ही घर से निकलने एवं सावधानी बरतने के लिए कहा और किसी भी तरह की समस्या हेतु जानकारी देने की बात कहकर हर सम्भव मदद का आश्वासन भी दिया। राजनाथ सिंह ने कहा कि इस महामारी का मुकाबला सारा देश एकजुट होकर कर रहा है। प्रदेश और केंद्र सरकार द्वारा इस दौरान अनेक कदम उठाए गए हैं। इस वैश्विक महामारी के शुरू होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज उपलब्ध करवाया। यह योजना अब नवम्बर महीने के अंत तक जारी रहेगी। खाना बनाने में कोई असुविधा न हो इसलिए गरीब परिवारों को 3 गैस सिलेंडर मुफ्त दिया जा रहा है।


हाल में ही ’स्वच्छता सर्वे- 2020’ में लखनऊ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 12वीं रैंक पाई है। पिछले साल लखनऊ की 121वीं रैंक थी। रैकिंग में जबरदस्त उछाल से पता चलता है कि शहर में स्वच्छता का स्तर बेहतर हुआ है। इसका श्रेय महापौर संयुक्ता भाटिया जी, उनकी टीम और लखनऊ की जनता को जाता है।


वर्चुअल बैठक में उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने राजनाथ सिंह से कहा कि आप द्वारा हम लोगों की चिन्ता करना और इस तरह बात करना अच्छा लगता है। पूर्व विधानसभा के विधायक/उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन ‘‘गोपाल जी‘‘ ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह  का स्वागत करते हुए समय-समय पर इस महामारी के दौरान समय देने का आभार भी व्यक्त किया। महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा कि रक्षामंत्री जी देश के रक्षा मंत्रालय की व्यस्तताओं के बीच जहां आप दशहरा में, जहां आप फ्रांस में राफेल की शस्त्र पूजन करते हैं, एल.ओ.सी. और एल.ए.सी. पर सैनिकों की हौसला अफजाई करते हैं वहीं लखनऊ की जनता एवं कार्यकर्ताओं से भी संपर्क करने का समय निकाल लेते हैं, आपकी इस कार्यशैली से लखनऊवासी एवं सब कार्यकर्ता गौरवान्वित महसूस करते हैं।
बैठक में मुख्य रूप से लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया, सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी, गोमती नगर आर.डब्ल्यू.ए. के राघवेन्द्र शुक्ला, सुशील कुमार बच्चा, अधिवक्ता सूर्यभान पाण्डेय, अखिलेश अवस्थी, कायस्थ समाज से ओ.पी. श्रीवास्तव, पर्वतीय महापरिषद के टी.एस. मनराल, युवा उद्यमी विवेक लडॉनी के साथ-साथ भाजपा महानगर महामंत्री त्रिलोक अधिकारी, उपाध्यक्ष राकेश सिंह सहित पार्षद, मण्डल एवं सेक्टर पदाधिकारी उपस्थित रहे। यह जानकारी महामंत्री पुष्कर शुक्ला ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.