कोरोना संबंधी सावधानियाें में ढील नहीं दें अमेरिकी, स्थिति हो सकती है गंभीर: बिडेन

वाशिंगटन,

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा है कि जॉनसन एंड जॉनसन की एकल खुराक वाली कोरोना वायरस वैक्सीन को अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) की मंजूरी मिलना ‘रोमांचक खबर’ है, लेकिन अमेरिकी लोगों को महामारी से संबंधित सावधानियों में किसी किस्म की ढील नहीं देनी चाहिए क्योंकि इससे स्थिति अधिक गंभीर हो सकती है।
एफडीए ने शनिवार को घोषणा की कि उसने अमेरिका में 18 वर्ष और अधिक उम्र के व्यक्तियों पर आपातकालीन उपयोग के लिए जॉनसन एंड जॉनसन की जैनसेन कोविड-19 वैक्सीन को मंजूरी दे दी है।
President Joe Biden said Americans should not relax corona related  precautions the situation may be serious - अमेरिकियों को बाइडेन की चेतावनी-  कोरोना को लेकर सावधानी में ढील नहीं दें ...
श्री बिडेन ने इस वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद एक बयान में कहा, “यह सभी अमेरिकियों के लिए रोमांचक खबर है और संकट को समाप्त करने के हमारे प्रयासों में उत्साहजनक प्रगति है लेकिन मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि हम लड़ाई खत्म होने से अब भी काफी दूर हैं। भले ही आज की खबर का जश्न मनाएं लेकिन मैं सभी अमेरिकियों से आग्रह करता हूं – अपने हाथों को धोते रहें, सामाजिक दूरी बनाये रखे और मास्क पहनते रहें। जैसा कि मैंने पहले भी कई बार कहा है, नये वेरिएंट के फैलने के साथ स्थिति और बिगड़ने की आशंका है।”
जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन अमेरिका में फाइजर / बायोएनटेक और मॉडर्ना कोविड ​​-19 वैक्सीन के बाद अधिकृत होने वाली तीसरी वैक्सीन है। जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा है कि वह जून के अंत तक अमेरिका को 10 करोड़ खुराक प्रदान करेगा। जुलाई के अंत तक फाइजर / बायोएनटेक और मॉडर्ना से 60 करोड़ खुराक मिलने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *