भारत बनाम इंग्लैंड लॉर्ड्स टेस्ट 2021: लंदन में लू की वजह से मुझे तैयार रहने के लिए कहा गया था, लेकिन फिर बारिश शुरू हो गई: अश्विन; लॉर्ड्स टेस्ट में मौका क्यों नहीं मिलता? आर अश्विन ने खुद जवाब दिया

लंडन
भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि उन्हें लंदन की गर्मी को देखते हुए इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की तैयारी के लिए कहा गया था, लेकिन मैच के दिन बारिश ने उनकी अंतिम एकादश में जगह बनाने की उम्मीद को धराशायी कर दिया। . इसके बाद भारत चार तेज गेंदबाजों के साथ जाने की रणनीति पर अड़ा रहा। यह रणनीति कारगर साबित हुई।

तेज गेंदबाजों ने 19 विकेट लिए और भारत को 151 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। अश्विन ने भारतीय फील्डिंग कोच आर श्रीधर के साथ अपने यूट्यूब कार्यक्रम में कहा, ‘मैच के लिए मौसम का पूर्वानुमान क्या था? भीषण गर्मी की भविष्यवाणी की गई थी। मजेदार बात यह है कि मैच से पहले वे कह रहे थे, लू चली रही है, नींगा रेडिया इरुंगा (मतलब गर्मी चल रही है. आप तैयार रहें. आप खेल सकते हैं.).’

 

VIDEO: अंग्रेजी मीडिया की करतूत, हार पचा नहीं पा रही

उन्होंने कहा, ‘जब हम नाश्ते के लिए आए तो बारिश हो रही थी। मौसम हमारे हाथ में नहीं है। अश्विन ने इस संदर्भ में यह बात कही कि उनके न चुने जाने की वजह मौसम था। एक सवाल के जवाब में श्रीधर ने कहा, ‘टीम का गेंदबाजी आक्रमण शानदार है और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर को अंतिम एकादश से बाहर रखना आसान नहीं है। लॉर्ड्स में 151 रन की जीत पर दोनों ने माना कि रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने अहम भूमिका निभाई.

नेट्स में मयंक अग्रवाल की चोट के संदर्भ में अश्विन ने कहा, ‘राहुल को मौका मिला और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर इसका पूरा फायदा उठाया.’ श्रीधर ने कहा, ‘राहुल ने चौथे ओपनर के तौर पर सीरीज में एंट्री की थी लेकिन उनकी तैयारी बेहतरीन थी। उन्होंने एक सलामी बल्लेबाज के रूप में इंग्लैंड में रन बनाने का एक तरीका खोज लिया है। 2018 में भी उन्होंने ओवल में शतक लगाया था। अश्विन ने रोहित के रक्षात्मक खेल की प्रशंसा की, जबकि श्रीधर ने कहा कि मुंबई के बल्लेबाज ने इंग्लैंड में सफल होने के लिए बहुत अभ्यास किया था।

 

IND vs ENG लॉर्ड्स टेस्ट: क्यों नहीं मिला लॉर्ड्स टेस्ट में मौका? आर अश्विन ने खुद जवाब दिया

IND vs ENG लॉर्ड्स टेस्ट: क्यों नहीं मिला लॉर्ड्स टेस्ट में मौका? आर अश्विन ने खुद जवाब दिया

Source-Agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.