दिल्ली की राजधानियों की कप्तानी कौन करेगा: श्रेयस अय्यर ट्रेनिंग लेने दुबई पहुंचे; श्रेयस अय्यर बनाम ऋषभ पंत; आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में दिल्ली की राजधानियों की कप्तानी कौन करेगा; क्या ऋषभ पंत के हाथ से जाएगी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी? दुबई पहुंचे फिट श्रेयस अय्यर

नई दिल्ली
भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 19 सितंबर से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण के अभ्यास के लिए शनिवार को दुबई पहुंचे। वह भी जल्द ही अभ्यास शुरू करेंगे, जबकि दिल्ली कैपिटल्स के कई अन्य खिलाड़ी शनिवार 20 अगस्त को दुबई के लिए रवाना होंगे। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या ऋषभ पंत उनकी वापसी पर टीम की कप्तानी करेंगे या श्रेयस अय्यर को उनकी पुरानी भूमिका मिलेगी।

अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 2020 सीजन में इस लीग के फाइनल में पहुंची थी। वह चोट से रिहैबिलिटेशन के पांच महीने पूरे करने के बाद खेल में वापसी कर रहे हैं। मार्च में पुणे में एक वनडे मैच के दौरान मैदान पर चोटिल होने के बाद इस साल 8 अप्रैल को उनके कंधे की सर्जरी हुई थी। दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया था- हां, श्रेयस पहले ही दुबई पहुंच चुके हैं और क्वारंटाइन प्रोटोकॉल पूरा करने के बाद ट्रेनिंग शुरू करेंगे।

अय्यर के साथ उनके बचपन के कोच प्रवीण आमरे भी हैं जो अभ्यास में उनकी मदद करेंगे। वह दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजी कोच भी हैं। सूत्र ने कहा, “प्रवीन भी श्रेयस के साथ उनकी मदद के लिए गया है और जब तक टीम और नेट गेंदबाज उपलब्ध नहीं होंगे, तब तक वह उसकी मदद करेंगे।” बीसीसीआई के नियमों के अनुसार कोई भी बाहरी नेट गेंदबाज अभ्यास में हिस्सा नहीं ले सकता है, इसलिए प्रवीण से श्रेयस को थ्रोडाउन में मदद करने की उम्मीद है।

अय्यर की कप्तानी में टीम पिछले सीजन आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत ने भारत में आईपीएल 2021 के मैचों में टीम की कप्तानी की. पंत के नेतृत्व में टीम ने 8 में से 6 मैच जीते हैं और अंक तालिका में शीर्ष पर है।

Source-Agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.