गाजियाबाद से 50 हजार रूपये का इनामी बदमाश गिरफ्तार

लखनऊ,
गाजियाबाद से 50 हजार रूपये का इनामी बदमाश गिरफ्तार - युग जागरणउत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गाजियाबाद से 50 हजार रूपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि एसटीएफ मेरठ की टीम ने गौतमबुद्धनगर में वांछित एवं 50 हजार के इनामी बदमाश करणपाल सिंह को गाजियाबाद में हापुड़ चुंगी के पास से मंगलवार रात को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि बदमाश करणपाल सिंह, मेरठ में गंगानगर क्षेत्र के डिफेन्स कालोनी का निवासी है। पूछताछ में करणपाल सिंह ने बताया कि वह भारतीय सेना की छह जाट रेजिमैन्ट बरेली से वर्ष 2009 में रिटायर हुआ था। रिटायर होने के पश्चात वर्ष 2013-2014 में देहरादून में सिक्योर लाईफ इन्वेस्टमैन्ट नामक कम्पनी में कार्य किया। लोगों से पैसों का इन्वेस्टमैन्ट कराया। इसके बाद वर्ष 2016-17 में संजय भाटी निवासी ग्राम चित्ती के सम्पर्क आया, जो गर्वित इनोवेटिड प्राईवेट लिमिटेड (जी0आई0पी0एल0) कम्पनी नोएडा का मालिक था और लोगों से बाईक के नाम पर इन्वेस्टमैन्ट करवाता था। मैंने संजय भाटी के साथ मिलकर बहुत से लोगों को इस कम्पनी के साथ जोड़ा और बाईक के नाम पर इन्वेस्टमेन्ट कराया। कम्पनी द्वारा 62100-रूपयें प्रति बाईक इन्वेस्ट करवाया जाता था और इसके एवज में इन्वेस्टर को एक वर्ष तक 9800- रूपये प्रतिमाह देने का वादा किया जाता था।

गौतमबुद्धनगर : बाइक बोट घोटाल में 50 हजार के दो इनामी समेत एक अन्य अभियुक्त  गिरफ्तार – Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार |  Vidhan Kesari ...

इस प्रकार एक वर्ष में लगभग दो गुने मुनाफे का लालच देकर लोगों को फंसाया जाता था। एक व्यक्ति द्वारा तीन बाईक लगाये जाने पर एक्स्ट्रा बोनस देने का भी लालच दिया जाता था। इस प्रकार हम लोगों ने कई सौ लोगों को इस कम्पनी के साथ जोड़ कर उनके साथ धोखा कर लगभग 4200 करोड़ रूपयें का घोटाला किया। इस काम में हमारे साथ और भी बहुत लोग जुडेघ् हुए थे। वर्ष 2018 में मुझे संजय भाटी द्वारा उक्त कम्पनी का डायरेक्टर बनाकर साईनिंग अथारिटी दे दी गयी तथा सारे भुगतान मेरे द्वारा ही किये जाने लगे। वर्ष 2019 में जब बहुत पैसा इक_ा हो गया तो हम लोग कम्पनी बन्द कर फरार हो गये। मैं भी छिपता-छुपाता ठिकाने बदलता घूम रहा था। आज मैं अपने निजी काम से किसी से मिलने हापुड चुंगी, गाजियाबाद आया था और पकड लिया गया। सूत्रों ने बताया कि आरोपी के विरूद्व थाना दादरी, गौतमबुद्धनगर में मु0अ0सं0 592ध्19 धारा 420ध्409ध्467ध्468ध्471ध्120बी ध्201 भादवि एंव 58बी आर0बी0आई0एक्ट व 58ए कम्पनी एक्ट के तहत मामला दर्ज है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.