टेक्नोलॉजीलेख

संदेह है कि पार्टनर ने व्हाट्सएप चैट छिपाई है! तो इस तरह सामने आएगी पूरी लिस्ट, बस करें ये काम

 

व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने चैट आर्काइव फीचर को ग्रुप्स में विस्तारित किया है। यह फीचर पहले व्यक्तिगत चैट तक ही सीमित था, लेकिन अब व्हाट्सएप यूजर्स ग्रुप चैट को भी छिपा सकते हैं। इसका मतलब है कि बातचीत को बेहतर ढंग से प्रबंधित और व्यवस्थित करने के लिए व्यक्तिगत और समूह चैट दोनों को संग्रहीत किया जा सकता है।

हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि व्यक्तिगत या समूह चैट को कैसे संग्रहित किया जाए, यहाँ क्लिक ऐसा करके आप फिर से देख सकते हैं। अब जब आपने व्हाट्सएप में चैट को आर्काइव करना सीख लिया है, तो यहां हम आपको दिखाते हैं कि उन्हें कैसे अनआर्काइव करना है। चलो शुरू करते हैं….

व्हाट्सएप में चैट को आर्काइव करने के बारे में आपको यहां क्या पता होना चाहिए:
चैट को आर्काइव करने का मतलब यह नहीं है कि चैट को हटा दिया जाएगा या एसडी कार्ड में बैकअप लिया जाएगा। साथ ही, एक आर्काइव चैट ऐप के आर्काइव सेक्शन में बनी रहेगी, भले ही आपको उस ग्रुप या व्यक्तिगत चैट में कोई नया मैसेज मिले। हालाँकि, आपको संग्रह चैट या समूहों के लिए नए संदेशों की सूचना नहीं दी जाएगी।

आइए अब बताते हैं कि व्हाट्सएप आर्काइव से चैट या ग्रुप को कैसे डिलीट करें:

1. व्हाट्सएप खोलें और ‘चैट’ सेक्शन तक स्क्रॉल करें

2. यहां आपको एक आर्काइव का विकल्प मिलेगा, उस पर टैप करें

3. अब, उस व्यक्ति या समूह चैट को टैप और होल्ड करें जिसे आप अनआर्काइव करना चाहते हैं

4. स्क्रीन के शीर्ष पर अनारकली विकल्प चुनें

वैकल्पिक रूप से, जब आप उस व्यक्ति या समूह से कोई नया संदेश प्राप्त करते हैं, तो आप व्हाट्सएप को चैट को स्वचालित रूप से अनआर्काइव करने के लिए भी सेट कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए चैट्स टैब पर जाएं, मोर ऑप्शन पर टैप करें और सेटिंग्स में जाएं। चैट विकल्प चुनें और चैट को आर्काइव में रखें विकल्प को बंद कर दें।

Source-Agency News

Leave a Reply