उत्तर प्रदेशटॉप-न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

देवताओं और दानवों ने मिलकर समुद्र मंथन किया था आज संविधान मंथन का समय: अखिलेश

देवरिया।  समाजवादी पार्टी(सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि पहले कभी देवताओं और दानवों ने मिलकर समुद्र मंथन का कार्य किया था लेकिन आज यह चुनाव अब संविधान मंथन का है और यह चुनाव लोकतंत्र और संविधान को बचाने वाला है। सपा प्रमुख श्री यादव आज उत्तर प्रदेश में देवरिया जिला मुख्यालय से करीब पचीस किलोमीटर दूर पथरदेवा में इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी अखिलेश प्रताप सिंह के समर्थन में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र और संविधान बचाने का है। अब यह संविधान मंथन का समय है और यह आरक्षण बचाने, सम्मान बचाने का यह चुनाव है। उन्होंने कहा कि एक तरफ वे लोग जो संविधान की रक्षा करना चाहते हैं और दूसरी तरफ वे लोग हैं जो संविधान को खत्म करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव आरक्षण बचाने और अपना सम्मान बचाने का चुनाव है। एक तरफ वे लोग( इंडिया गठबंधन) हैं जो संविधान की रक्षा करना चाहते हैं और दूसरी तरफ वे लोग हैं जो संविधान को खत्म करना चाहते हैं।उन्होंने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में प्रदेश तथा देश से भाजपा की विदाई तय है। उन्होंने कहा कि पांच चरणों के मतदान में भाजपा का जनता के बीच ग्राफ गिर रहा है। पूर्वांचल से भाजपा का पूरी तरह से सफाया होगा। इंडिया गठबंधन जिस तरह भाजपा का सफाया कर रहा है, उससे साफ है कि छठे व सातवें चरण के चुनाव में इंडिया गठबंधन पूर्वांचल की सभीसीटें जीतकर इतिहास रचने जा रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के झूठे वादों से जनता में आक्रोश है। भाजपा ने लोगों को वैक्सीन लगवाकर उनका जीवन संकट में डाल दिया। वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से भी इलेक्टोरल बांड से वसूली कर ली। कंपनियों ने लोगों को लूटा है। भाजपा जनता के मुद्दों से मुंह चुरा रही है। बीते 10 साल में किसान सबसे ज्यादा परेशान रहा है। उनकी आय दोगुनी तो हुई नहीं, बल्कि उत्पादन लागत बढ़ा दी गई।बिजली, खाद, कीटनाशक, डीजल, पेट्रोल महंगा कर दिया गया है। जिससे भाजपा की सरकार में किसान बदहाल है। नौजवानों की एक तिहाई जिंदगी बेकार हो गई है। सरकार पेपर लीक कराकर नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। करीब 30 लाख पद रिक्त है, पर भाजपा सरकार भर्ती नहीं कर रही।

उन्होंने कहा कि आज देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं। संविधान में दिया गया आरक्षण समाप्त किया जा रहा है। आउटसोर्स से भर्तियां की जा रही है। सामाजिक न्याय से भाजपा को परहेज है। देश में नौजवान बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं। अब प्रदेश और देश की जनता इनकी विदाई करने के लिए तैयार है।