टॉप-न्यूज़दिल्ली/एनसीआरराज्यराष्ट्रीय

गृह सचिव ने की अमृत महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा

नयी दिल्ली,

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने वर्ष 2023 में स्वतंत्रता दिवस तक चलने वाले ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ से जुड़ी तैयारियों की शनिवार को एक बैठक में समीक्षा की। बैठक में विशेष रूप से केन्द्र शासित प्रदेशों में इस महोत्सव की तैयारियों को लेकर विस्तार से विचार विमर्श किया गया। केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों तथा प्रशासकों के सलाहकारों ने संबंधित प्रदेश की संस्कृति, परम्परा और विरासत को रेखांकित करते हुए भारत के स्वाधीनता संग्राम की विषय वस्तु के इर्द-गिर्द एक सप्ताह तक चलने वाले कार्यक्रम का विवरण साझा किया। इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के बारे में प्रतिभागियों ने कई नये विचार सामने रखे।

केंद्रीय गृह सचिव ने 'आजादी का अमृत महोत्सव' की तैयारियों की समीक्षा की |  Union Home Secretary reviews preparations for 'Azadi Ka Amrit Mahotsav'
गृह सचिव ने कहा कि इन कार्यक्रमों में स्वाधीनता संग्राम और स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान के उल्लेख के साथ-साथ जनता की व्यापक भागीदारी होनी चाहिए। उन्होंने सभी केंद्रशासित प्रदेशों से गृह मंत्रालय के कार्यक्रमों के कैलेंडर को ध्यान में रखकर कार्यक्रम को ठोस आकार देने का अनुरोध किया। इससे पहले, केंद्रीय गृह सचिव ने आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए केन्द्रीय पुलिस बलों के प्रमुखों तथा अन्य संगठनों के साथ भी गत 19 अगस्त को बैठक की थी।

Leave a Reply