जेल में ‘टाइगर’ को खतरा, इस गैंगस्टर दे दी खुली धमकी, कहा जिंदा नहीं जाएगा सलमान

जोधपुर। काला हिरण मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाए जाने के बाद उन्हें जोधपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया. शुक्रवार को उनकी याचिका पर सुनवाई होगी. अगर उन्हें जोधपुर कोर्ट से जमानत नहीं मिलती तो हाई कोर्ट की शरण में जाना होगा. आज की रात सलमान को जेल में ही बितानी होगी. लेकिन यहां उनको खतरा हो सकता है. यहां के एक गैंगस्टर ने सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी और उसके गुर्गे जोधपुर जेल में ही बंद हैं.

धमकी देने के पीछे ये हो सकती है अहम वजह

गैंगस्टर की धमकी

सलमान के जेल जाने से उनकी सुरक्षा का मुद्दा भी अहम हो गया है. जनवरी में एक गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई ने सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी. जोधपुर कोर्ट में पेशी पर लाए गए लॉरेंस ने कहा था कि वह सलमान को कोर्ट परिसर में ही मार देगा. गैंगस्टर की इस धमकी पर तब सनसनी मच गई थी. हालांकि इस धमकी से बेपरवाह सलमान जोधपुर पहुंचे और सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद रहे.

दरअसल, मामला 4 जनवरी 2018 का है जब सलमान पेशी के लिए कोर्ट पहुंचे थे. तब अदालत ने सुनवाई पूरी करते हुए फैसला 5 अप्रैल तक के लिए सुरक्षित रख लिया था. उसी दिन अदालत में लॉरेंस विश्नोई की पेशी भी हुई थी. उसने मीडिया से बातचीत में धमकी दी थी कि वो कोर्ट परिसर में ही सलमान को मार डालेगा. उसने कहा था कि जब वह सलमान को मारेगा तब लोगों को यकीन होगा कि ये कोरी धमकी नहीं है.

जेल में लॉरेंस विश्नोई के गुर्गे

काला हिरण शिकार में सलमान को आज जोधपुर कोर्ट ने 5 साल की सख्त सजा सुनाई है. इसके तुरंत बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया और जोधपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया. यहां उन्हें बैरक में अकेले रखा जाएगा. इसी जेल में लॉरेंस विश्वनोई के गुर्गे भी बंद हैं. ऐसे में सलमान को यहां खतरा हो सकता है. जेल प्रशासन के लिए उनकी सुरक्षा का मुद्दा अहम हो गया है.

गैंगस्टर विश्नोई के खिलाफ कई राज्यों में हत्या, अवैध वसूली, रंगदारी जैसे कई मामले दर्ज हैं. इसे जोधपुर पुलिस फरीदकोट से प्रोडक्शन रिमांड पर लाई थी और कोर्ट में पेश किया था. उसके गैंग के कई सदस्य जोधपुर जेल में बंद हैं.