विकास के लिए स्पीड ब्रेकर हैं ममता: मोदी

सिलीगुड़ी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पश्चिम बंगाल की पहली जनसभा में विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने राज्य के गुंडा तत्वों को सख्त चेतावनी है। पीएम ने बुधवार को कहा, ‘जो लोग (तृणमूल काग्रेस) के (पेरोल) पर यहां गुंडागर्दी कर रहे हैं। उन्हें मैं चेतावनी देना चाहता हूं कि वो ये सब छोड़ दें, वरना भाजपा की सरकार आते ही उन्हें ठीक कर दिया जायेगा। श्री मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी और उनकी सरकार ने प्रदेश में विकास कार्यों पर ब्रेक लगा दिया है।

70 लाख से ज्यादा किसान परिवार  हुए प्रभावित

श्री मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी और उनकी सरकार ने प्रदेश में विकास कार्यों पर ब्रेक लगा दिया है। उन्होंने कहा कि दीदी ने पश्चिम बंगाल के 70 लाख से ज्यादा किसान परिवारों के विकास पर भी ब्रेक लगा दिया है। देश के तमाम राज्यों में पीएम किसान सम्मान योजना के तहत किसानों के बैंक खाते में सीधे पैसे ट्रांसफर किये जा रहे हैं। श्री मोदी ने कहा कि काफी अड़चनों के बाद भी आपका ये चौकीदार पश्चिम बंगाल के विकास के लिए लगातार कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि आपका ये चायवाला, यहां के चाय बागानों में काम करने वालों के लिए भी पूरी तरह समर्पित है।

दीदी को नहीं है गरीबों की चिंता 

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं पांच वर्षों में देश के विकास को गति दे पाया हूं, लेकिन मुझे इस बात का मलाल है कि जिस गति से देश के दूसरे राज्यों में काम कर पाये, उस गति से यहां काम नहीं हो पाया। इसका कारण दीदी हैं। पश्चिम बंगाल में एक स्पीड ब्रेकर है, इस स्पीड ब्रेकर को यहां के लोग दीदी के नाम से जानते हैं। दीदी विकास की स्पीड ब्रेकर है।
दीदी को गरीबों की चिंता नहीं है। अगर गरीबी खत्म हो जायेगी, तो पॉलिटिक्स खत्म हो जायेगी। कांग्रेस और कम्युनिस्टों का भी यही हाल है।

चिटफंड घोटाले की जिम्मेदार दीदी- मोदी

पीएम ने कहा कि गरीबों को गरीब रखने में उनका राजनीतिक हित भरा पड़ा है। उन्होंने गरीबों के विकास पर ब्रेक लगाया हुआ है। पूरी साजिश करके रोका हुआ है कि किसी भी तरह गरीबों को भला नहीं हो पाये। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में चिटफंड घोटाला हुआ। गरीब भाई और बहनों का पैसा लेकर दीदी के मंत्री, दीदी के विधायक, दीदी के साथी भाग गये। उन्होंने गरीबों को लूट लिया। श्री मोदी ने कहा कि जिस गरीब ने अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई बहुत विश्वास के साथ चिटफंड वालों को सौंपी थी, उसे अपने साथियों को जरिये तबाह-बर्बाद करने का काम दीदी ने किया है। भाजपा ने गरीबों के इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना शुरू की। गरीबों को पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त होगा। गरीबों का भला करने वाली योजना पर पश्चिम बंगाल ने ब्रेक लगा दिया। आयुष्मान भारत और पीएम किसान सम्मान योजना बंगाल में लागू नहीं हो पायी है। दीदी ने पश्चिम बंगाल के 70 लाख से ज्यादा किसान परिवार के लिए विकास के काम पर ब्रेक लगा दिया है।

दीदी की नैया डूब चुकी है- मोदी

सिलीगुड़ी में चुनाव सभा लोगों की उपस्थिति से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभिभूत दिखे। उन्होंने कहा कि आज जो बंगाल कर रहा है। पूरा हिंदुस्तान उसकी कदमों पर चल पड़ा है। बड़े-बड़े पॉलिटिकल पंडित भी, विशाल जनसैलाब नहीं देखता, तो अंदाज करना मुश्किल था कि दीदी की नैया डूब चुकी है। आपने कमाल कर दिया। मां काली और भवानी भगवान शिव की धरती को सिर झुका कर नमन करता हूं। लोगों के उत्साह को देखते हुए प्रधानमंत्री ने बार-बार कहा रू आपका प्यार मेरे सर आंखों पर।। प्रधानमंत्री यह कहते सुने गये रू थोड़ा शांत रहेंगे। आपका उत्साह, आपकी चेतावनी दीदी तक पहुंच गयी है। आपका प्यार दीदी की नींद हराम कर देगा। इजाजत दें, ताकि मैं बोलना जारी रखूं। आपका उत्साह इतना है कि बोलना मुश्किल है। ऐसा प्यार बंगाल दे रहा है कि मैं सिर झुका कर नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि बंगाल का एक समृद्ध इतिहास रहा है। अनेक वीर गोरखाओं ने अपने संस्कारों को इस भूमि को सिंचित किया है। आज भी भारत को दिशा देने के लिए आपकी महत्वपूर्ण भूमिका रहने वाली है। भाजपा का, इस चौकीदार का, हर पल उत्साह बढ़ाया है। दार्जिलिंग हो, उत्तर बंगाल हो, भारतीय जनता पार्टी के प्रति समर्थन अभूतपूर्व है। आपके समर्थन के कारण आपका यह चौकीदार बडो-बड़ों से टक्कर ले पा रहा है। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर विपक्ष की प्रतिक्रिया के लिए पीएम ने विरोधी दलों को जमकर कोसा। कहा कि बालाकोट में बदला लेकर जब हमारे जवान वापस आये, तो रोना किसी को था और रो कोई और रहा था। उन्होंने कहा कि दर्द इस्लामाबाद और रावलपिंडी में होना चाहिए था, लेकिन दर्द यहां कोलकाता में बैठी दीदी को हो रहा था। इन्होंने कहा कि मोदी ने ये क्यों किया? मोदी सबूत दे।

श्री मोदी ने कहा कि एएसपीए देश के सैनिकों के लिए सुरक्षा कवच है। इससे वे निर्भय होकर देश की सुरक्षा के लिए कोई भी कदम उठा सकते हैं। लेकिन, कांग्रेस इसे सेना से छीन लेना चाहती है। प्रधानमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘आप आश्वस्त रहिये ये मोदी है, एक भी घुसपैठिये को छोडऩे वाला नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कांग्रेस को भी नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को गाली देने वालों को प्रोत्साहन देने के लिए भी एक योजना बनायी है। कहा कि जो लोग तिरंगे को जलाते हैं, भारत तेरे टुकड़े होंगे का नारा लगाते हैं, जो हमारी विरासत का अपमान करते हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ देशद्रोह के कानून को खत्म करने का वादा कांग्रेस ने किया है। प्रधानमंत्री ने बुधवार को सिलीगुड़ी से पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए प्रचार अभियान की औपचारिक शुरुआत की। पार्टी ने कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड ग्राउंड में उनकी सभा रखी थी, लेकिन समय को देखते हुए प्रधानमंत्री ने सिलीगुड़ी में भी जनसभा को मंजूरी दे दी।