जनधन, आधार और मोबाइल ने भ्रष्टाचार के रास्ते बंद किएः मोदी

बेंगलूरु,
लोकसभा चुनाव 2019 के अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मिशन साउथ के दौरे पर हैं। कर्नाटक के कलबुर्गी और तमिलनाडु के कांचीपुरम से पीएम कई विकास परियोजनाओं का आगाज किया।
ऊर्जा, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसे विभिन्न क्षेत्रों की विकास परियोजनाओं के जरिए कर्नाटक और तमिलनाडु के मतदाताओं को साधने की रणनीति मानी जा रही है। पीएम मोदी अभी कर्नाटक के कलबुर्गी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटकट के कलबुर्गी में कहा कि सामान्य मानवी का जीवन आसान हो, उनको व्यवस्था से जूझना ना पड़े इसके लिए सरकार निरंतर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में विकास की गति को विस्तार देते हुए आज लगभग एक हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करके मैं आपके पास आया हूं। उन्होंने कहा कि वह न पाकिस्तान से डरते हैं और न ही भ्रष्टचारियों से डरते हैं।
पीएम ने कहा कि आज जनधन अकाउंट, आधार नंबर और आपके मोबाइल ने एक ऐसी त्रिशक्ति का निर्माण किया है, कि इनके लिए भ्रष्टाचार के तमाम रास्ते बंद हो गए हैं। अब ये सुनिश्चित हुआ है कि केंद्र सरकार अगर 100 पैसे भेजती है, तो पूरे 100 पैसे गरीब के खाते में सीधे जाते हैं। पहले की सरकारों ने जो व्यवस्था बनाई थी उसमें हमारे देश में करीब-करीब 8 करोड़ लोग ऐसे थे, जो सिर्फ कागजों पर थे, गरीबों का अधिकार छीन रहे थे।