उद्योगों को सुरक्षा की गारंटी हमारी-योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भरोसा है कि उत्तर प्रदेश में अब उद्योगों के अच्छे दिन आ गए हैं। मुख्यमंत्री ने आज इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की ओर से आयोजित उद्यमी महासम्मेलन का उद्घाटन किया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब प्रदेश में भाजपा सरकार ने सत्ता संभाली थी तो नोएडा से सैमसंग और एलजी जैसी कम्पनियां यूपी से अपना कारोबार समेट कर जाने की तैयारी कर रही थीं। इनके साथ ही लखनऊ ने टीसीएस ने भी अपना काम समेटने की तैयारी कर ली थी। इन सभी के बीच हमने इन तीनों को हर प्रकार से समझाया। हमारी सरकार ने उद्योगों को सुरक्षा की गारंटी दी। इसके बाद से आज यह तीनों कंपनियां अपना कारोबार लगातार बढ़ा रही हैं। इनके उत्पाद फल-फूल रहे हैं।

प्लास्टिक के खिलाफ नई जंग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में हर समय सफाई अभियान को बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी के क्रम में अब प्लास्टिक के खिलाफ नई जंग शुरू हो रही है। प्लास्टिक से ही प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है। अब तो हम विकास के नाम पर जहर देने की इजाजत नहीं देंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 जुलाई को लखनऊ में 60000 करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं का भूमि पूजन करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा यह प्रयास है कि इस तरह से आयोजन हर तीन महीने में होते रहें।

दो करोड़ युवाओं को स्वरोजगार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम तो एक जिला एक उत्पाद योजना के तहत प्रदेश के दो करोड़ युवाओं को स्वरोजगार की ओर अग्रसर करेंगे।