उत्तर प्रदेश में हमने बनाया सुरक्षा का माहौलः मुख्यमंत्री

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद में कहा कि हमने यूपी में सुरक्षा का माहौल बनाया है। निवेश के नाम पर हमारी सरकार कई बड़े काम कर रही है। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 60 हजार करोड़ रुपये का निवेश आया है। आज विपक्ष जिस तरह इनवेस्ट समिट घोटालों की बात कर रहा है उस का खुलासा सरकार ने ही किया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि रिवर फ्रंट व्यू जैसा काम हमारी सरकार में नहीं हुआ। ये लोग हमे समझा रहे हैं जो खुद इसमें लिप्त थे।

हम प्रदेश के अंदर संगठित अपराध को खत्म करेंगे

आज पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर अगर चर्चा हो तो मैं बता दूं कि पिछली सरकार किस तरह पैसे हड़पने के तैयारी में थी। पहले प्रधानमंत्री आवास योजना में किसी को घर नहीं मिलता था, लेकिन अब युद्ध स्तर पर आवास देने का काम चल रहा है। जिन लोगों को जरूरत है उनको घर मिल रहा है। हमने समाज के हर क्षेत्र में विकास करने का काम किया है। हम प्रदेश के अंदर संगठित अपराध को खत्म करेंगे।

सबके पास अपना शौचालय हो-सरकार की पहल

प्रदेश में अनावश्यक लालफीता शाही को खत्म करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार को पौने 2 वर्ष पूरे हो गए हैं। इस दौरान रेप की घटनाओं में 8.1 प्रतिशत की कमी आई है। वहीं लूट की घटनाओं में 21 प्रतिशत कमी आई है। हमारे द्वारा किए गए कार्यों से समाज के हर तबके को सुविधा मिली है। सबके पास अपना शौचालय हो इसके लिए हमने काम किया। स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी हमारी सरकार काम कर रही है। देश के तमाम गांव को हमने बस सेवा से जोड़ा है।

हमने मंडी समितियों का आधुनिकीकरण

हमने मंडी समितियों का आधुनिकीकरण किया है। हमारी सरकार ने किसानों को स्वाइल हेल्थ कार्ड अपलब्ध कराया।योगी ने कहा कि हमने 44 हजार करोड़ किसानों का रजिस्ट्रेशन कराया। हम किसान से सीधे अनाज खरीद रहे हैं। आम आदमी के स्वास्थ्य के लिए समुचित इंतजाम किए गए हैं।

सरकार ने बजट का पैसा समय पर किया खर्च 

यूपी सरकार को 15 एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस मिलेंगी। हम बिना भेदभाव लोगों के लिए काम करते हैं। हमारी सरकार ने बजट का पैसा समय पर खर्च किया है। यूपी का बजट देश के सभी राज्यों से बड़ा है। अनुपूरक बजट के लिए वित्त मंत्री को धन्यवाद देता हूं।